About Us

मूल्य निष्ठ समाज निर्माण व हर चेहरे पर मुस्कान के लिए प्रयासरत

स्वर्णिम हिमाचल जन जागरण समिति हि.प्र. प्रदेश स्तर पर पंजीकृत एक समाज सेवी संगठन है । जो जाति, धर्म, सम्प्रदाय व राजनीति से ऊपर उठकर मानवता के कल्याण के लिए प्रयासरत है। स्वर्णिम हिमाचल की स्थापना वर्ष 2011 में डॉ. कुलदीप सिंह मैहता तथा सहयोगियों द्वारा हि.प्र. सोसाईटी अधिनियम 2006 के अंतर्गत समाज उत्थान सेवा संकल्प के रूप में की गई थी। संगठन का मुख्य उद्देश्य मूल्य निष्ठ समाज निर्माण तथा हर चेहरे पर मुस्कान लाना है। जिस के लिए आज प्रदेश के कई समाजसेवी व राष्ट्र प्रेमी एक साथ संगठित होकर स्वर्णिम हिमाचल के लक्ष्य को सार्थक करने के लिए प्रयासरत है। हम शिक्षित और स्वावलम्बी समाज की परिकल्पना को सार्थक करने का सफल प्रयास कर रहे है। साथ ही स्वर्णिम हिमाचल केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुँचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है।

स्वर्णिम हिमाचल अपने हजारो स्वयं सेवकों के साथ मिलकर आज प्रदेश के सभी जिलों में स्थानीय शासन व प्रशासन के सहयोग से जमीनी स्तर पर निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवाऐं प्रदान कर रहा है। हमें बेहद खुशी है कि प्रदेश के साथ-साथ बाहरी राज्यों से भी हमें काफी सहयोग मिल रहा है।

हम आप सभी से आग्रह करते है कि समाज सेवा के इस ईश्वरीय प्रेरित कार्य में आप भी अपना यथाशक्ति सेवा सहयोग अवश्य प्रदान कर संगठन को अपना नैतिक सहयोग प्रदान कर कृतार्थ करें जी ।

-->